दुनिया भर में व्हाट्सएप लोगों के दैनिक जीवन का एक अहम हिस्सा बन चुका है। जहां एक तरफ यह मैसेजिंग एप्प के रूप में कार्यरत है, वहीं दूसरी ओर यह बिज़नेस में भी उपयोग में आरहा है। अब यही व्हाट्सएप एक बार फिर अपने यूज़र्स के लिए इसका अनुभव आसान और आरामदायक बनाने के लिए कुछ नए अप्डेट्स लेकर आने वाला है।

वॉइस कॉल का नया इंटरफेस और अधिक कॉम्पैक्ट और मॉर्डन

व्हाट्सऐप जल्द ही अपनी वॉयस कॉल सेवा को और भी बेहतर बना सकता है। व्हाट्सएप के वॉइस कॉल का नया इंटरफेस अधिक कॉम्पैक्ट और मॉर्डन दिखता है और विशेष रूप से ग्रुप कॉल के दौरान बेहतर दिखाई देगा। इसके अलावा व्हाट्सऐप ऐप के चैट और कॉल में नए इंडीकेटर जोड़ रहा है जो यूजर्स को यह बताएगा कि प्लेटफॉर्म के माध्यम से कम्यूनिकेशन एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है।

मिलेगा क्विक रिप्लाई शॉर्टकट का ऑप्शन

नए अप्डेट्स में WhatsApp, WhatsApp Business के लिए क्विक रिप्लाई शॉर्टकट जोड़ रहा है। इसके अलावा व्हाट्सऐप जल्द ही ग्रुप एडमिन के लिए और ऑप्शन जोड़ेगा, जिससे वे ग्रुप के अन्य सदस्यों के मैसेज को हटा सकेंगे। इसके अलावा व्हाट्सऐप नए कम्युनिटी बनाने के फीचर भी जोड़ रहा है. कम्युनिटी कथित तौर पर एडमिन्स को कम्युनिटी इनवाइट लिंक के माध्यम से नए यूजर्स को इनवाइट करने और फिर अन्य सदस्यों को मैसेज भेजने की एबिलिटी देगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *