मोहम्मद बिन सलमान का मानना है कि उनके पिता किंग सलमान की मौत के बाद परिस्थितियां बहुत जटिल हो जायेंगी, इसलिए उनके पिता को गद्दी छोड़ने का विरोध नहीं करना चाहिए।
एक सऊदी सूत्र ने मीज़ान नामक ट्वीटर हैंडल से लिखा है कि पिछले दिनों राज महल में गोलीबारी की घटना के बाद, अब मोहम्मद बिन सलमान गद्दी पर बैठने के लिए और अधिक प्रतीक्षा नहीं कर सकते और वे ईद से पहले ही सऊदी अरब का किंग बनना चाहते हैं।
इससे पहले जुलाई 2017 में रॉयटर्ज़ न्यूज़ एजेंसी ने सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ के अपने बेटे मोहम्मद बिन सलमान के लिए गद्दी छोड़ने की रिपोर्ट प्रकाशित की थी।

रॉयर्ज़ ने उल्लेख किया था कि किंग सलमान अपने बेटे के लिए गद्दी छोड़ने पर राज़ी हो गए हैं, लेकिन अब सूत्रों का कहना है कि किंग सलमान अपनी गद्दी छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं।
हालांकि सऊदी सूत्रों का कहना है कि मोहम्मद बिन सलमान किसी हद तक अपने पिता पर दबाव बनाने में सफल रहे हैं और किंग सलमान ने सत्ता छोड़ने के बाद, टीवी पर राष्ट्र के नाम दिए जाने वाले भाषण को तैयार करके रखा हुआ है।
मोहम्मद बिन सलमान पूर्व सऊदी युवराज मोहम्मद बिन नायफ़ को रास्ते से हटाकर युवराज बने हैं और यह कह चुके हैं कि सऊदी अरब के राजशाही तख़्त और उनके बीच सिर्फ़ मौत ही आ सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *