जेद्दाह में नए राजा अब्दुल अज़ीज़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने वाली पहली वाणिज्यिक उड़ान ने अगले वर्ष के सुविधा के लिए एक प्रमुख मील का पत्थर संकेत दिया है।
हवाईअड्डे का ऑपरेशंस को चरणबद्ध किया जा रहा है, वाणिज्यिक उड़ान के साथ मंगलवार को जनरल एविएशन ऑफ सिविल एविएशन (जीएसीए) सीनियर मैनेजमेंट टीम ने इसका स्वागत किया।
 
एयरपोर्ट का “सॉफ्ट लॉन्च” चार चरणों में पूरा हो जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह पूरी तरह कार्य करने के लायक है और कर्मचारियों को अगले वर्ष की शुरुआत में सेवा के आधिकारिक उद्घाटन से पहले पूरी तरह से प्रशिक्षित किया जाएगा।
जब यह सेवा शुरू होगा तो हवाई अड्डे उस वक़्त 46 गेट संचालित करेगा, लेकिन सॉफ़्ट लॉंच के दौरान छह गेटों के माध्यम से सीमित संख्या में उड़ानों की व्यवस्था की जाएगी।
यात्रियों की सुरक्षा और सहायता के लिए अतिरिक्त गेटों का परिचालन किया जाएगा.
जीएसीए का मंतव्य अन्य अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के सामने आने वाले मुद्दों से बचने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो तैयार होने से पहले संचालन के लिए खोले गए थे।
GACA के अध्यक्ष अब्दुलहकीम बिन मुहम्मद अल-तामीमी ने कहा: “नया हवाई अड्डा सऊदी अरब के लिए एक प्रमुख मील का पत्थर है और राज्य के आर्थिक विकास को समर्थन देने और चलाने के लिए विजन 2030 के लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करेगा। हवाई अड्डा एक मंच प्रदान करता है जो राज्य को परिवहन और रसद सेवाओं के लिए एक क्षेत्रीय केंद्र के रूप में एक बड़ी भूमिका निभाने की अनुमति देगा, और दो पवित्र मस्जिदों की तीर्थयात्रियों की बढ़ती संख्या का समर्थन करेगा। ”
संचालन में चरणबद्धता का जिक्र करते हुए, अल-तामीमी ने कहा कि यह दुनिया में सबसे बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं द्वारा अपनाया गया एक जिम्मेदारी थी.
उन्होंने कहा, “सफलता का हमारा उपाय यह नहीं है कि सबकुछ पहले दिन चल रहा हो लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम 201 9 में पूर्ण परिचालन लॉन्च के लिए तैयार हैं।”
अल-तामीमी ने नागरिक विमानन क्षेत्र और नए हवाई अड्डे के समर्थन के लिए राजा सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की।
उन्होंने हवाई अड्डे पर परिचालन आवश्यकताओं को पूरा करने में उनकी मदद के लिए मक्का governer प्रिंस खालिद अल-फैसल और मक्का उप Governer प्रिंस अब्दुल्ला बिन बंदर का भी धन्यवाद किया।
अल-तामीमी ने कहा, नया हवाई अड्डा एक विश्व स्तरीय संसाधन होगा और “दुनिया की साम्राज्य की महत्वाकांक्षाओं का प्रक्षेपण होगा।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *