अभी अभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुरक्षा मामले में पूर्व सीएम राबड़ी देवी दवारा लिखे पत्र पर संज्ञान लिया है. सीएम नीतीश ने 10 सर्कुलर रोड की सुरक्षा व्यवस्था बहाल करने का निर्देश दिया दिया है. साथ ही मुख्यमंत्री ने गृह विभाग से बड़ा सवाल भी पूछा है. उन्होंने गृह विभाग से पूछा,” सुरक्षा में परिवर्तन का निर्णय कब, क्यों और किस स्तर पर लिया गया.”

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने सुरक्षाकर्मियों को हटाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र लिखा था. जिसमें उन्होंने यह कहा था कि सुरक्षाकर्मियों को हटा देने से अगर मेरे परिवार के साथ कुछ घटना घटती है तो उसके जिम्मेवार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे.

राबड़ी ने कहा कि राजनीतिक बदला लेने के लिए हमारे परिवार को परेशान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि लोग मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की साजिश की जा रही है. कल अचानक सीबीआइ की टीम हमारे घर पहुंच गई और पूछताछ किया. उसके बाद अचानक रात के नौ बजे सभी सुरक्षाकर्मियों को हटाने का आदेश आया और सुरक्षाकर्मी हटाए जाने लगे.

पत्रं में राबड़ी ने यह भी लिखा कि जब लालू जी की सुरक्षा हटाई जा रही है तो हमने भी अपनी सुरक्षा हटा दी है. हम लोगों को सुरक्षा की क्या जरूरत है? हम जनता के बीच जाते हैं, मेरे घर का गेट हमेशा खुला रहता है, जो चाहे आ-जा सकता है. हमें डर नहीं लगता क्योंकि जनता हमारी सुरक्षा करेगी. लेकिन इसके बाद कुछ होता है तो इसके जिम्मेदार बिहार के मुख्यमंत्री होंगे.

बता दें कि यह कहा जा रहा है कि सरकार के आदेश के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10, सर्कुलर रोड की सुरक्षा में तैनात जवान धीरे-धीरे वापस लौट गये. जिसके बाद ही राबडी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिख कर पूछा कि हमारी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ आखिर किसके इशारे पर हो रहा है?

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *