बिहार दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश ने एक बड़ी बात कही है जिसके जरिए बिहार की जनता को आपस में प्रेम रखने और अपने भाईचारे को हमेशा के तरह बनाये रखने की अपील की गई है. क्योंकि हर बिहारी एक परिवार के सदस्य के तरह है और सब एक दुसरे का सम्मान करते हैं. ऐसे में हमें किसी के बहकावे नहीं आना होगा. यही बात सीएम ने आज मंच से कही है जिसपर सभी ध्यान देना चाहिए.

उन्होंने कहा कि रामनवमी आने वाली है कुछ लोग रामनवमी में भड़काने की कोशिश करेंगे, मैं हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं कि कि किसी के भी षड्यंत्र में फंसिएगा नहीं। अाप सबसे विनम्रता से आग्रह है कि हम सद्भावना के साथ रामनवमी मनाएंगे.

उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में हमने शराबबंदी कर गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि दी। फिर हमने बाल विवाह और दहेज प्रथा को जड़ से खत्म करने का प्रण लिया है। ये सब सामाजिक बुराईयां हैं, जिन्हें खत्म करना जरूरी है. उन्होंने कहा कि बिहार में पटना के गांधी मैदान में गांधी की सबसे ऊंची मूर्ति लगी है. हम पटना में बापू टावर की स्थापना करेंगे जिसमें बापू की बातें अंकित होंगी जिससे गांधी के विचारों को बच्चों तक पहुंचाएंगे.

सीएम ने कहा कि बिहार महात्मा गांधी की कर्मभूमि है. गांधी के आदर्श को हम सबको आत्मसात करना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमने बिहार में न्याय के साथ विकास किया. नीतीश कुमार ने कहा कि गांधी जी के विचारों को घर-घर को पहुंचाएंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *