योगगुरु बाबा रामदेव कई उत्पादों के बाद अब टेलीकॉम सेक्टर में भी कदम रख चुके हैं. बाबा रामदेव की पतंजलि ने रविवार को भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ मिलकर सिम लॉन्च किया. इस सिम का फायदा फिलहाल पतंजलि के कर्मचारी ही उठा सकते हैं. पतंजलि के कर्मचारियों को 144 रुपए का रिचार्ज कराने पर 2 जीबी इंटरनेट डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, मेडिकल इंश्योरेंस और लाइफ इंश्योरेंस दिया जाएगा. किसी तरह की दुर्घटना होने पर ढाई लाख रुपये और मृत्यु पर 5 लाख रुपये की मदद देने का प्रावधान है.

पतंजलि की इस स्कीम का नाम स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड है. समृद्धि सिम कार्ड के जरिए खरीदारी करने पर पतंजलि के सभी प्रॉडक्ट्स पर 10 फीसदी का अतिरिक्त डिस्काउंट भी मिलेगा. इस योजना के सफल होने पर इसे आम लोगों के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा.

सिम लॉन्चिंग के मौके पर योगगुरु रामदेव ने कहा कि सिम से होने वाला प्रॉफिट देश के हित में लगाया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि बीएसएनएल एक स्वदेशी नेटवर्क है और पतंजलि बीएसएनएल के साथ मिलकर देश के इस नेटवर्क को मजबूत करने का काम करेगा. रामदेव के मुताबिक, पतंजलि ग्राहकों को न सिर्फ सस्ता नेटवर्क देगा, बल्कि साथ में हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस की सुविधा भी देगा.”
इनपुट: DAILYHUNT

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *