जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान ने अपनी बौखलाहट के बीच फिर से भारत पर एक बड़ा आरोप लगाते हुए गीदड़भभकी दी है. साथ ही इसी बौखलाहट में पाकिस्तान ने एक बार फिर से भारत को युद्ध की धमकी दी है.

कुरैशी ने कहा
ARY न्यूज़ के मुताबिक, इस्लामाबाद में कश्मीर पर आयोजित एक सेमीनार में कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों के अधिकारों की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जाएगा. उन्होंने कहा, ‘भारत ने कश्मीर से गैरकानूनी तरीके से आर्टिकल 370 हटाकर वहां तनाव पैदा कर दिया है. ऐसे में यहां भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध जैसे हालात बन सकते हैं और हम इसके लिए तैयार हैं.’

पाकिस्तान से सबने किया किनारा
कुरैशी ने यह भी कहा कि वो अगले महीने इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी उठाएंगे. बता दें कि अब तक पाकिस्तान को आर्टिकल 370 के मुद्दे पर हर जगह झटका लगा है. यहां तक कि अमेरिका ने भी इस मुद्दे पर भारत का साथ दिया है.

इमरान खान की गीदड़भभकी
इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने युद्ध की धमकी दी थी. The New York Times से बातचीत करते हुए कहा था कि वो भारत के साथ बातचीत जारी नहीं रखना चाहते हैं. इरान खान ने चेतावनी दी कि अगर भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई शुरू की तो पाकिस्तान जवाब देने के लिए मजबूर होगा.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *