US वायु सेना ने पहली बार ईरान के साथ बढ़ते तनाव के बीच अमेरिकी सेना और हितों की रक्षा के लिए F-22 चुपके सेनानियों को कतर भेजा।
 
वायु सेना ने कहा- यूएस एयर फोर्स सेंट्रल कमांड के एक बयान और तस्वीरों में कहा गया है कि गुरुवार को कतर के अल उदीद एयर बेस में स्टील्थ जेट्स पहुंचे। वायु सेना ने तैनात किए गए F-22 की कुल संख्या नहीं बताई , लेकिन एक हैंडआउट तस्वीर ने आधार पर कम से कम पांच युद्धक विमान दिखाए। “ये विमान कतर में पहली बार अमेरिकी से’ना और हितों की रक्षा के लिए तैनात किए गए हैं। मध्य कमान जिम्मेदारी का क्षेत्र,

अमेरिकी वायु सेना F-22 रैपर्स के गठन में उड़ते हैं, क्योंकि वे 27 जून, 2019 को अल उदीद एयर बेस, कतर में उतरने की तैयारी करते हैं। 20 जून 2019 को ईरान द्वारा अमेरिकी सेना के ड्रोन को ईरान के क्षेत्र में घुसने के बाद “घु’स’पै’ठ अमेरिकी जासूस ड्रो’न” करार देते हुए अमेरिका और ईरान के बीच तनाव उच्चतम स्तर पर है। अमेरिका का दावा है कि दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण शिपिंग मार्गों में से एक, स्ट्रेट ऑफ होर्मुज पर अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में घटना घटी है।
कतर के पास मध्य पूर्व में सबसे बड़ा अमेरिकी बल है और अल उदीद एयर बेस 100 परिचालन विमानों के साथ 11,000 से अधिक अमेरिकी कर्मियों का घर है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *